आंध्र प्रदेश के कृषि मंत्री कौन है

Uncategorized

किसी भी राज्य में कृषि के विकास हेतु और राज्य में कृषि से सम्बंधिर कार्य करने हेतु और कृषि के विकास हेतु राज्य में कृषि के विकास हेतु कृषि विभाग की स्थापना की जाती है। यह सभी कृषि विभाग राज्य में कृषि मंत्रालय के अधीन रहते है। क्या आपको पता है की आंध्र प्रदेश के कृषि मंत्री कौन है ?

आंध्र प्रदेश के कृषि मंत्री कौन है ?

आन्ध्र प्रदेश के कृषि मंत्री वाय।एस जगमोहन रेड्डी है। जगमोहन रेड्डी वर्तमान में आंध्र प्रदेश के कृषि मंत्री के साथ – साथ यह राज्य के मुख्यमंत्री भी है। जगमोहन इस राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्रियों की सूची में सबसे ऊपर रहने वालों में से एक है। जगमोहन रेड्डी वर्तमान में युवानाजन सर्मिका राय्त्हू कांग्रेस पार्टी की और से चुनाव लड़ा था। जगमोहन रेड्डी युवा मुख्यमंत्री में से एक है जो की आंध्र प्रदेश में सत्ता संभाल रहे है। 

जगमोहन रेड्डी पिछले पांच साल से ही अपनी सत्ता संभाल रहे है और उसके साथ ही यह राज्य के मुख्य मंत्री के रूप में भी कार्य कर रहे है। राज्य में कृषि मंत्री होने के साथ ही इनके पास और भी कई मंत्रालय है जो इनके अधीन है। 

वाईएस जगमोहन रेड्डी का परिचय

जगमोहन रेड्डी वर्तमान में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री है। इन्होने चुनाव अपनी खुद की पार्टी Yuvajana Sramika Rythu Congress Party से चुनाव लड़ा था। इन्होने अपने करियर की शुरुआत ग्रामीण राजनीति से की है और इसके अलावा कॉलेज से भी इन्होने अपने करियर की शुरुआत की थी। 

जगमोहन रेड्डी का पास अन्य विभाग

जगमोहन रेड्डी के पास और भी कई विभाग है जो की यह निम्न है। यह राज्य के मुख्यमंत्री होने के साथ ही यह राज्य के सुरक्षा मंत्री भी है। इनके पास यह सभी विभाग है – 

  • सामान्य और कार्मिक प्रशासन विभाग
  • कानून व्यवस्था विभाग
  • इसके अलावा और विभाग जो किसी को आवंटित नही है। 

यह सभी विभाग वाईएस जगमोहन रेड्डी के पास है। 

Leave a Comment