मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कौन है

Uncategorized

हर राज्य में कृषि और खेती से जुडी समस्याओं के समाधान के लिए एक मंत्रालय की नियुक्ति की जाती है। हर राज्य में कृषि मंत्री के रूप में एक कैबिनेट मंत्री काम करता है। क्या आप जानते है की मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कौन है ?

मध्य प्रदेश का कृषि मंत्री कौन है ?

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री वर्तमान में कमल पटेल है। कमल पटेल मध्य प्रदेश की राजधानी में काफी एक्टिव है। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की और से चुनाव लड़ा था और इसी चुनाव में इन्होने अपनी जीत दर्ज की थी। मध्य प्रदेश की हरदा विधानसभा से इन्होने चुनाव लड़ा था और इसी पार्टी से जीत हासिल की थी। 

कमल पटेल का सामान्य परिचय

कमल पटेल जो की वर्तमान मे मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री है। कमल पटेल मध्य प्रदेश की राजनीति में काफी एक्टिव है। कमल पटेल ने भारतीय जनता पार्टी की और से हरदा शीट से चुनाव लड़ा था और इसी पार्टी से इन्होने अपनी जीत दर्ज की थी। इनके बारे में कहा जाता है की यह भारतीय जनता पार्टी के बेहद ही जाने माने नेता और जाने माना चेहरा था। 

कमल पटेल का विधानसभा क्षेत्र

कमल पटेल मध्य प्रदेश की हरदा विधानसभा से क्षेत्र से अपना चुनाव लड़ा था। यहाँ से चुनाव जीतने के बाद इहने मध्य प्रदेश की कैबिनेट में जगह दी गई और मध्य प्रदेश में कृषि मंत्री बनाया। इसके अलावा भी इनके पास और भी कई मंत्रालय है जिसके पद पर यह बैठे है। 

कमल पटेल के पास अन्य मंत्रालय

कमल पटेल जो की मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री है उनके पास एक और विभाग है। कमल पटेल के पास एक विभाग कृषि विभाग है और दूसरा विभाग किसान कल्याण विभाग है। यह मंत्रालय है जिसका कण्ट्रोल इस मंत्री जी के पास है। 

Leave a Comment