पंजाब के कृषि मंत्री कौन है

Uncategorized

हाल ही में पंजाब में मार्च 2022 में चुनाव हुए है और इस चुनाव के बाद पंजाब में आम आदमी की पार्टी ने जीत के झंडे गाड कर जीत का परचम लहराया है। हम इस बात से भी वाकिफ है की पंजाब में कृषि का काफी बोलबाला है। हमारे देश का उत्तरी भाग की बात करे तो वर्तमान में हमे इस राज्य के बारे में काफी कुछ जानने को मिलता है की पंजाब राज्य कृषि से काफी लगाव रखती है। 

ऐसे ही राज्य में कृषि से जुड़े कार्यों को निपटने के लिए एक अलग से मंत्रालय बनाया गया है। पंजाब में कृषि मंत्रालय का अलग से निर्माण किया गया है। क्या आप जानते है की पंजाब का कृषि मंत्री कौन है ? नही ना! आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से और साथ ही यह भी जानते है की पंजाब में मंत्री का चुनाव कैसे होता है। 

आईये जानते है इसके बारे में की पंजाब में कृषि मंत्री कौन है और यह इनके पास क्या – क्या काम है और कृषि मंत्री के बारे में भी जानने का प्रयास करते है। इस लेख में इसके बारे में ही बताया जा रहा है। 

पंजाब के कृषि मंत्री

पंजाब के कृषि मंत्री वर्तमान में भगवान मान है। पंजाब के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ ही इनके पास पंजाब के कृषि मंत्री का भी पद है। पंजाब के कृषि मत्री के रूप में यह वर्तमान में कार्यरत है।

मंत्री का नामभगवंत मान
जन्म दिनांक 17 अक्टूम्बर 1973
विधानसभासंगरूर
पार्टीआम आदमी पार्टी
वर्तमान पदपंजाब के मुख्यमंत्री

चुनाव से पहले थे सक्रीय

पंजाब के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के बारे में बात करे तो यह चुनाव से पहले ही इस राज्य में चुनाव की गतिविधियों में काफी सक्रीय थे। इसके साथ ही यह चुनाव में पुरे राज्य में भ्रमण कर के राज्य में लोगो को उन्हें जितने की अपील की थी। 

इन्होने संगरूर से चुनाव लड़ा था और वही से यह जीते थे।

Leave a Comment