Top 10 Astrology Blogs In India – Most Popular Astrology Blogs

Uncategorised

Astrology Blogs : Astrology एक अंग्रेजी शब्द है, जिसे हिंदी में ज्योतिष कहते हैं। हमने ज्योतिष शब्द अपने जीवन में कभी ना कभी सुना होगा, उसी को अंग्रेजी में Astrology कहा गया है। ज्योतिष से आप अपने जीवन को सुखमय बना सकते हैं और अपने भविष्य का पता लगा सकते हैं,

अपनी जन्म कुंडली के सहायता से तारो, ग्रहों का पता कैसे लगा सकते हैं वह इस पेज “Top 10 Astrology Blogs In India” पर हम देखने वाले हैं Astrology Blogs की मदद से आप कुंडली तो देख ही सकते है और भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगा सकते हैं। 

Best Vedic Astrology Blogs In India

यदि आप अपनी या किसी और की कुंडली पढ़ना चाहते हैं या भविष्य जानने में रुचि रखते हैं तो उसके लिए ज्योतिष की विद्या हासिल करनी होगी, इसकी जानकारी के लिए हमारे द्वारा दिए गए यह Best Astrology Blogs आपकी पूरी सहायता करेंगे। 

Top 10 Astrology Blogs In India – 

1. Astro Yatra By Priyanka Mathur

Blog : Astro Yatra.com 

यह भारत का सबसे फेमस Astrology Blog जहां पर आप ज्योतिष के बारे में सारी जानकारी पा सकते हैं, जो बिल्कुल सही और सटीक होती है। यहां पर दी जाने वाली जानकारी, वाले लोगों को काफी साल का एक्सपीरियंस होता है जिसके आधार पर वह लोगों का भविष्य और उनके तारो, ग्रहों के बारे में जानकारी दे पाते हैं। 

2. Anahita Rao By Anahita Rao

Blog : AnahitaRao.com 

अपना भविष्य जानने के लिए तारो, ग्रहों, का पता लगाने के लिए बहुत ज्यादा ज्योतिष के बारे में जानने की आवश्यकता नहीं, यहां पर शेयर की गई जानकारियों के मुताबिक आप उन्हें फॉलो करके खुद किसी की कुंडली, ग्रहों का पता लगा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा समय देना होगा Janam Kundli, Jyotish Remedies के बारे में काफी सारे आर्टिकल लिखे गए हैं। 

3. Appliedvedicastrology By 

Blog : Appliedvedicastrology.com

भारत में लोग ज्योतिष पर बहुत विश्वास करते हैं और वह अपना भविष्य देखने, अपना कैरियर के बारे में, पढ़ाई के बारे में, शादी के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं यदि आपको सही जानकारी मिलती है तब तक तो सही है, गलत जानकारी काफी हानि पहुंचा सकती है, ज्योतिष को समझने के लिए यह ब्लॉग एक अच्छा जगह है। 

4. Astrology Lover By Mr. Debraj Ray

Blog : AstrologyLover.com 

यह भारत का जाना माना Astrology ब्लॉग है जिस पर लोग अपना भविष्य जानने के लिए और अपने तारो, ग्रहो, चंद्रमा सूर्य नछत्र के बारे में जानकारी पाने के लिए अक्सर लोग उनके ब्लॉग पर विजिट करते रहते हैं हर महीने न जाने कितने लोग ज्योतिष की जानकारी पाने के लिए यहां आते हैं। 

यदि आप एक Astrologer बनना चाहते हैं या जानकारी पाना चाहते हैं तो यह ब्लॉग एक अच्छा विकल्प है। 

5. Astro Talk By Puneet Gupta

Blog :AstroTalk.com 

ज्योतिष के मामले में आप इस ब्लॉग पर अपना जन्म कुंडली, अपना भविष्य, शुभ मुहूर्त, ग्रह, गोचर के बारे में पता लगा सकते हैं आपके लिए काम करने का सबसे अच्छा दिन कौन सा होगा, इससे संबंधित काफी आर्टिकल आपको मिल जाएंगे, यदि आपके घर में सुख शांति नहीं रहती या बरकत नहीं होती, घर में सुख शांति पाने के लिए उससे संबंधित काफी सारे आर्टिकल पब्लिश किये जाते हैं, जो ग्रहो को खत्म करने के लिए होते हैं। 

6. Monk Vyasa

Blog : MonkVyasa.com 

हर किसी के लिए यह ज्योतिष विद्या को समझना आसान नहीं है यह वही लोग समझ सकते हैं जो इसमें समय देते हैं और रुचि रखते हैं कई लोग ज्योतिष को विज्ञान कहते है जोकि काफी हद तक सही भी है इसमें होने 

वाले मामले अचंभित करने वाले होते हैं, अपने भविष्य का कैसे पता लगा सकते हैं, इस ब्लॉग पर विस्तार में बताया गया है, जो कि शुरुआती इंसान भी समझ सकता है। 

7. Astro Sanhita By Shankar Bhattacharjee

Blog : AstroSanhita.com  

सभी के लिए भविष्य देखना आसान नहीं है, जिनको इनके बारे में अनुभव है और जिन्होंने अपना काफी समय दिया है केवल वही आपको सही जानकारी दे पाएंगे, नहीं तो बाकी आपको फंसा सकते हैं। Astrology को समझने के लिए सही गाइडेंस का मिलना बहुत जरूरी है। 

हमारे द्वारा यह है भारत के सबसे अच्छे Jyotish Blogs में शामिल है जहां पर आप ज्योतिष के बारे में सटीक जानकारी पा सकते हैं। 

8. Stars Tell By Vivek Dhir

Blog : StarsTell.com 

इस ब्लॉग पर आप अपनी फ्री में कुंडली देख सकते हैं यह कुंडली दिखाने के साथ-साथ आपको आगे करने वाले कार्य के लिए सुझाव भी देता है यदि उसमें कोई ग्रह, दोष है तो उसे खत्म करने के लिए उपाय भी शेयर किए जाते हैं, जो की काफी अच्छा है। 

इस ब्लॉग पर Consultant Services भी दी जाती है, यदि आप अपना भविष्य देखना चाह रहे हैं या एक अच्छा ऑप्शन है जिसे आप 5 -6 लैंग्वेज में जान सकते हैं। 

9. Dr Vinay Bajrangi By Dr Vinay Bajrangi

Blog : DrVinayBajrangi.com 

Jyotish सीखने के लिए यह एक अच्छा प्लेटफार्म और ब्लॉग है, जहां पर आप Horoscope, Janam Kundli, Marrige Astrology, Kids Astrology, Daily Horoscope जुड़े हुए आर्टिकल पढ़ने को मिल जाएंगे जो Astrology के बारे में ज्ञान देते हैं। 

यदि आप अपने करियर में कुछ करना चाहते हैं तो इससे संबंधित आईडिया भी आप यहाँ से ले सकते हैं, जो आपको अपने लक्ष्य तक जल्दी पहुंचने के लिए मदद करेगी। 

10. Astro Shiksha By Lankesh

Blog : AstroShiksha.com

Astrology के मामले में यह काफी फेमस ब्लॉग है जहां पर लोग अपनी भविष्यवाणियां, जीवन की विभिन्न समस्याओं का हल ढूंढने के लिए इस ब्लॉग पर आते हैं ज्योतिष पर आधारित इस ब्लॉग पर काफी कुछ है। 

Last Words About Astrology Blogs In India :

यदि आप ज्योतिष में रुचि रखते हैं और Jyotish सीखना ही चाहते हैं तो हमें आपके साथ भारत के सबसे मोस्ट पॉपुलर Astrology Blogs List शेयर किये है जिसके माध्यम से आप ज्योतिष, ग्रह, नक्षत्रों के बारे में जानकारी विस्तार में पा सकते हैं। 

Leave a Comment