आंध्र प्रदेश का रक्षा मंत्री कौन है

Uncategorized

किसी भी राज्य में सुरक्षा रखने के लिए राज्य में रक्षा विभाग की स्थापना की जाती  है। राज्य में रक्षा मंत्री के तौर पर राज्य में एक कैबिनेट मंत्री की नियुक्ति की जाती है। यह मंत्री राज्य का कैबिनेट मंत्री होता है। क्या आपको पता है की आंध्र प्रदेश का रक्षा मंत्री कौन है ?

आंध्र प्रदेश के रक्षा मंत्री कौन है ?

आंध्र प्रदेश राज्य में आम नागरिकों रक्षा करने के राज्य में शांति बनाये रखने के लिए रक्षा मंत्री यानी गृह मंत्री की नियुक्ति की जाती है। वर्तमान में आंध्र प्रदेश के रक्षा मंत्री के तौर पर हम Mekathoti Sucharitha को जानते है। यह राजनीति में आने से पहले इनके पिता पहले राजनीति में थे। आंध्र प्रदेश की राजनीति को समझने के साथ ही यह इस राज्य में काफी लोकप्रिय है। 

मेकथोती सुचातिथा का जीवन परिचय

मेकथोती सुचरिता के जीवन परिचय की अगर हम बात करे तो यह एक भारतीय राजनीतिज्ञ है और साथ यह पहले एक एक्ट्रेस और मॉडल भी रह चुकी है। आंध्र प्रदेश में इनके पास गृह मंत्रालय है वही साथ ही इनके पास आपदा प्रबंधन मंत्रालय भी है।

मेकथोती सुचारिथा का जन्म आंध्र प्रदेश के फिरंगीपुरम में हुआ है और Prathapau विधानसभा से चुनाव लड़ा था और उसके बाद आज यह राज्य की कैबिनेट में है। इन्होने 2009 में कांग्रेस की शीट से चुनाव लड़ा था। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री रेड्डी से इनको राजनीति में लाने के काम किया था जब कांग्रेस 2003 में पद यात्रा कर रही थी। 

Mekathoti Suchatitha के पास मंत्रालय 

मेकथोती सुचैतिथा के पास कई मंत्रालय है जिनका पदभार इनके पास है। मेकथोती सुचातिथा के के पास यह मंत्रालय है – 

  • रक्षा मंत्रालय 
  • आपदा प्रबंधन मंत्रालय।

यह दोनों मंत्रालय मेकथोती सुचातिथा के पास है। राज्य में इन्हें रक्षा मंत्री के रूप में ही जाना जाता है। 

Leave a Comment