तमिल नाडू का रक्षा मंत्री कौन है

Uncategorized

किसी भी राज्य में जनता की सुरक्षा हेतु और राज्य में शांति और न्याय व्यवस्था बनाये रखने के लिए एक गृह विभाग की स्थापना की जाती है। यह गृह विभाग एक कैबिनेट मंत्री के अधीन रहता है। तमिल नाडू राज्य में भी ऐसे ही एक मंत्रिमंडल है जिसमे रक्षा मंत्री भी है। क्या आप जानते है की तमिल नाडू का रक्षा मंत्री कौन है ?

तमिल नाडू का रक्षा मंत्री कौन है ?

आंध्र प्रदेश का रक्षा मंत्री वर्तमान में Y।S Jaganmohan Reddy है। आंध्र प्रदेश राज्य में शान्ति और न्याय व्यवस्था बनाये रखने के लिए जगमोहन रेड्डी की नियुक्ति की गई है। जगमोहन रेड्डी वर्तमान में युवानाजन सर्मिका राय्त्हू कांग्रेस पार्टी की और से चुनाव लड़ा था। जगमोहन रेड्डी युवा मुख्यमंत्री में से एक है जो की आंध्र प्रदेश में सत्ता संभाल रहे है। 

जगमोहन रेड्डी पिछले पांच साल से ही अपनी सत्ता संभाल रहे है और उसके साथ ही यह राज्य के रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य कर रहे है। राज्य में मुख्यमंत्री होने के साथ ही इनके पास और भी कई मंत्रालय है जो इनके अधीन है। 

वाईएस जगमोहन रेड्डी का परिचय

जगमोहन रेड्डी वर्तमान में आंध्र प्रदेश के रक्षा मंत्री है। इन्होने चुनाव अपनी खुद की पार्टी Yuvajana Sramika Rythu Congress Party से चुनाव लड़ा था। इन्होने अपने करियर की शुरुआत ग्रामीण राजनीति से की है और इसके अलावा कॉलेज से भी इन्होने अपने करियर की शुरुआत की थी। 

जगमोहन रेड्डी का पास अन्य विभाग

जगमोहन रेड्डी के पास और भी कई विभाग है जो की यह निम्न है। यह राज्य के मुख्यमंत्री होने के साथ ही यह राज्य के सुरक्षा मंत्री भी है। इनके पास यह सभी विभाग है – 

  • सामान्य और कार्मिक प्रशासन विभाग
  • कानून व्यवस्था विभाग
  • इसके अलावा और विभाग जो किसी को आवंटित नही है। 

यह सभी विभाग वाईएस जगमोहन रेड्डी के पास है। 

Leave a Comment