आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री कौन है

Uncategorized

हर राज्य में वित्तीय फैसलों को लेने की लिए और वित्तीय से सम्बंधित फैसले लेने के लिए हर राज्य में एक वित्त मंत्री होता है। यह वित्त मंत्री राज्य में राज्य सरकार के अधीन होता है और राज्य में राज्य सरकार का कैबिनेट मंत्री ही इसका मंत्री होता है। क्या आपको पता है की आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री कौन है ?

आन्ध्र प्रदेश के वित्त मंत्री कौन है ?

आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री के रूप में बुग्गना राजेंद्र नाथ को जानते है। यह आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री है। राज्य के वित्त से जुड़े सभी फैसले लेने के लिए यही मंत्री प्रतिबद्ध है। वित्त मंत्रालय के मामलों के अलावा इनके पास और भी कई मंत्रालय है जो इनके अधीन है। बुग्गना राजेन्द्र नाथ ने अपने करियर की शुरुआत ग्रामीण स्तर से ही की थी। 

बुगंना राजेंद्र नाथ

बुग्गना राजेन्द्र नाथ भारत के एक जाने माने पॉलिटिशियन है और इसके साथ ही यह आंध्र प्रदेश के भी एक जाने माने राजनीतिज्ञ है। आंध्र प्रदेश राज्य की राजनीति में इनका काफी बड़ा योगदान है। इन्होने अपने करियर की शुरुआत ग्रामीण स्तर से की थी। बुग्गना राजेंद्र नाथ का विधानसभा क्षेत्र धोने है। 

बुग्गना राजेन्द्र नाथ के पास अन्य विभाग

बुग्गना राजेन्द्र नाथ एक पास यह कुछ अन्य विभाग भी है। यह सभी अन्य विभाग जो इनके पास है। 

  • वित्त मंत्रालय 
  • वित्त और प्लानिंग 
  • कमर्शियल टैक्सेज
  • Legislative Affairs 
  • Skill development and training 

यह सभी अन्य विभाग है जो बुग्गना राजेन्द्र नाथ के पास है। राज्य के वित्त मंत्री के रूप में यह साल में एक बाद बजट विधानसभा में पेश करते है और इसके अलावा राज्य में कर से सम्बन्धित कार्य भी यही मंत्री जी करते है। 

आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री के रूप में यह राज्य के वित्तीय हालत के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेते है। 

Leave a Comment