तमिल नाडू का वन मंत्री कौन है

Uncategorized

हर राज्य में वनों के विकास हेतु और राज्य में वनों की रक्षा हेतु वन विभाग की स्थापना की जाती है। राज्य में वनों के विकास हेतु और उनकी सुरक्षा हेतु वन विभाग की स्थापना की जाती है और उसके साथ ही उन सभी वन विभाग पर एक कैबिनेट मंत्री भी होता है जिन्हें हम वन मंत्री के रूप में जानते है। क्या आपको पता है की तमिल नाडू का वन मंत्री कौन है ?

तमिल नाडू राज्य का वन मंत्री कौन है ?

हर राज्य में तमिल नाडू के वन मंत्री के रूप में हम K। Ramachandran को जानते है। राज्य के कूनूर विधानसभा से चुनाव लड़ा था। राज्य में कूनूर से चुनाव लड़ने के बाद उन्होंने इस राज्य में वन मंत्री रूप में कार्यरत है। राज्य में वन मंत्री के तौर पर K। Ramachandran जाने जाने वाले मंत्री, तमिल नाडू में एक जाने माने राजनेता है। 

के. रामचंद्रन का जीवन परिचय

के रामचंद्रन के जो की तमिल नाडू की कुनूर विधानसभा से विधायक है। इन्होने अपने कार्यक्षेत्र से अपना कमाने वाले नेताजी के. रामचंद्रन ने तमिल नाडू की कूनूर विधानसभा से उन्होंने अपने राजनीति की शुरुआत की थी। 

के. रामचंद्रन को तमिल नाडू के वन मंत्री के रूप में उन्हें जाना जाता है। यह राज्य के एक ऐसे मंत्री है जिनके पास एक ही मंत्रालय है। इनके पास वर्तमान में यह एक ही मंत्रालय है। 

वन मंत्री के कार्य 

वन मंत्री के रूप में एक मंत्री के क्या कार्य होते है तो उनकी यह कुछ जानकारी है – 

  • राज्य में में वनों का विकास करना। 
  • राज्य में वन की वृद्धि और वनों की सुरक्षा करना। 
  • वनों के विकास हेतु राज्य में वन मंत्री का कार्य करना। 
  • वनों की रक्षा और सुरक्षा करना। 

Leave a Comment