पंजाब के राज्यपाल कौन हैं

Uncategorized

किसी भी राज्य का राज्यपाल उस राज्य का सबसे महत्वपूर्ण पद होता है और उस पद पर रहने वाले भी उस राज्य की राजनीति में काफी बड़ा योगदान रखते है। ऐसे में हर राज्य का एक राज्यपाल होता है जो उस राज्य में संविधान के अनुसार पद पर आश्रित रहता है। 

पंजाब में भी वर्तमान में राज्यपाल है जो इस राज्य की राजनीति में सक्रीय योगदान रखते है। क्या आप जानते है की पंजाब का राज्यपाल कौन है ? नही ना! आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से और समझते है की इसके बारे में वर्तमान में इस इस राज्य का राज्यपाल कौन है और इस राज्य में किस तरह से पंजाब की राजनीति में सक्रीय योगदान निभाता है। 

वर्तमान में पंजाब के राज्यपाल के बारे में इस लेख में बताया जा रहा है। इसके साथ ही है हम इस लेख में जानने की कोशिश करेंगे की यह पंजाब का राज्यपाल का चुनाव कैसे होता है और यह किस तरह से चुने जाते है। 

पंजाब के राज्यपाल के बारे में हम इस लेख में विस्तार से बताने जा रहे है। आईये जानते है की पंजाब के राज्यपाल कौन है ?

पंजाब के राज्यपाल कौन है ?

बात करे अगर पंजाब के राज्यपाल की तो वर्तमान में पंजाब के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय है। पंजाब राज्य में राज्यपाल के रूप में इन्होने काफी योगदान दिया है और पंजाब में अमन और शान्ति लाने के लिए भी प्रयास किया है।

पंजाब के राज्यपाल की रूप में जाने जाने वाले बंडारू दत्तात्रेय है जिनके बारे में सामान्य परीचय कुछ इस प्रकार है – 

मंत्री का नामबंडारू दत्तात्रेय
जन्म दिनांक 12 जून 1947
विधानसभा
पार्टी
वर्तमान पदपंजाब के राज्यपाल

दक्षिण भारत की राजनीति में थे सक्रीय

पंजाब के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय जो की दक्षिण भारत की राजनीति में एक समय में काफी सक्रीय थे। इन्होने तमिलनाडु से कई बार विधायक रहे है और इसके अलावा मंत्रिमंडल का भी हिस्सा रहे थे। 

Leave a Comment