आंध्र प्रदेश का कानून मंत्री कौन है ?

Uncategorized

हर राज्य में कानून व्यवस्था बनाये रखने और राज्य में आम लोगो को सुरक्षा देने हेतु राज्य में पुलिस और कानून व्यवस्था की स्थापना की जाती है। राज्य में कानूनी सुरक्षा का जिम्मा राज्य के एक कैबिनेट मंत्री के पास होता है। क्या आपको पता है की आंध्र प्रदेश का क़ानून मंत्री कौन है ? आईये जानते है इसके बारे में – 

आंध्र प्रदेश का कानून मंत्री कौन है ?

आंध्र प्रदेश में कानून मंत्री के रूप में YS जगन मौहन रेड्डी को जाना जाता है। जगन मोहन रेड्डी जो की आंध्र प्रदेश के मुख्य मंत्री भी है। आंध्र प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री के पद पर आश्रित होने के साथ ही राज्य में कानून मंत्री के रूप में भी कार्य कर रहे है। 

जगमोहन रेड्डी पिछले पांच साल से ही अपनी सत्ता संभाल रहे है और उसके साथ ही यह राज्य के मुख्यमंत्री और इसके साथ ही कानून मंत्री के रूप में भी कार्य कर रहे है। राज्य में मुख्यमंत्री होने के साथ ही इनके पास और भी कई मंत्रालय है जो इनके अधीन है। 

वाईएस जगमोहन रेड्डी का परिचय

जगमोहन रेड्डी वर्तमान में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री है। इन्होने चुनाव अपनी खुद की पार्टी Yuvajana Sramika Rythu Congress Party से चुनाव लड़ा था। इस पार्टी का राज्य में काफी नाम मिला है और यह आंध्र प्रदेश की मुख्य पार्टियों में से एक है। 

इन्होने अपने करियर की शुरुआत ग्रामीण राजनीति से की है और इसके अलावा कॉलेज से भी इन्होने अपने करियर की शुरुआत की थी। 

जगमोहन रेड्डी का पास अन्य विभाग

जगमोहन रेड्डी के पास और भी कई विभाग है जो की यह निम्न है। यह राज्य के मुख्यमंत्री होने के साथ ही यह राज्य के सुरक्षा मंत्री भी है। इनके पास यह सभी विभाग है – 

  • कानून व्यवस्था विभाग
  • सामान्य और कार्मिक प्रशासन विभाग
  • इसके अलावा और विभाग जो किसी को आवंटित नही है। 

यह सभी विभाग वाईएस जगमोहन रेड्डी के पास है। 

Leave a Comment