आंध्र प्रदेश में खेल मंत्री कौन है

Uncategorized

हर राज्य में खेलों के विकास के लिए कई तरह के विभाग कार्यरत होते है. खेल विभाग जो की खेल मंत्रालय के अधीन रहता है. हर राज्य में खेल के विकास हेतु खेल मंत्रालय की स्थापना की जाती है और उस पर एक कैबिनेट मंत्री की नियुक्ति होती है. क्या आपको पता है की आंध्र प्रदेश में खेल मंत्री कौन है ? नही ना! आईये जानते है – 

आंध्र प्रदेश में खेल मंत्री कौन है ?

आंध्र प्रदेश में खेल मंत्री वर्तमान में RK roja राज्य के खेल मंत्री है. RK roja राज्य में खेल मंत्री होने के साथ – साथ यह एक विशेष राजनीतिज्ञ है. राज्य में इन्होने अपने करियर की शुरुआत एक छोटे ग्रामीण इलाके से नही की की थी. यह एक जानी मानी पूर्व अभिनेत्री रह चुकी है. आंध्र प्रदेश की राजनीति में इनका काफी बड़ा नाम है. RK Roja के बारे में आप जान सकते है. 

RK Roja का जीवन परिचय

RK Roja जो की एक पूर्व अभिनेत्री है. इनका पूरा नाम Roja Selvamani है. यह वर्त्तमान में युवा विकास मंत्री के साथ खेल मंत्री के रूप में काम कर रही है. राजनीति में आने से पहले यह तामिल और तेलगु मूवी में काफी काम कर चुकी है. पूर्व अभिनेत्री होने के साथ ही  इन्होने राजनीति में अपना पाँव रखा और आज यह राज्य में खेल मंत्री है.

RK Roja का राजनीतिक करियर

RK Roja का राजनीतिक करियर कोई ज्यादा विशेष नही रहा है. राजनीति में आने से पहले वो तमिल और तेलगु मूवी में काम कर चुकी है. इन्होने अपनी पहचान के बलबूते पर राजनीति में कदम रखा है. आज यह आंध्र प्रदेश की खेल मंत्री है, इसके साथ ही यह कई तरह के विभाग में काम करती है. 

RK Roja के पास अन्य विभाग

RK Roja के पास और भी कई विभाग है जिनमे यह काम करती है. 

  • पर्यटन मंत्री, राज्य में पर्यटन से जुड़े कामों में सहभागिता
  • संस्कृति और युवा विकास विभाग जिसमे खेल विकास भी सम्बंधित है. 

Leave a Comment