पंजाब में खेल मंत्री कौन है

Uncategorized

जब भी हम देश में खेल के बारे में सुनते है या खेल से जुड़े खिलाडियों के बारे में सुनते है तो हमे सबसे पहले पंजाब और हरियाणा का नाम ही सुनने को मिलता है। पंजाब राज्य से खेल से जुड़े काफी खिलाडी राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने राज्य का और देश का नाम रोशन करते है। 

ऐसे ही इन खेलों के विकास के लिए और देश और विदेश में देश की खेल के रूप में पहचान बनाने के लिए खेल मंत्रालय की स्थाना की गई है।ऐसे ही पंजाब राज्य में भी खेलों के विकास के लिए पंजाब में भी खेल मंत्रालय का अलग से निर्माण किया गया है जिसके संचालन के लिए एक खेल मंत्री की भी नियुक्ति की जाती है। 

क्या आप जानते है की पंजाब का खेल मंत्री कौन है ? नही ना! आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से और समझने की कोशिश करते है की पंजाब में खेल के विकास की बागडोर सम्भालने वाले पंजाब के खेल मंत्री का नाम क्या है ?

पंजाब के खेल मंत्री कौन है ?

पंजाब के वर्तमान में खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर है। भारत के साथ पंजाब और अन्य राज्यों में भी खेल का विकास करना बेहद जरुरी है। यही कारण है की पंजाब में खेल मंत्रालय की स्थापना की गई है। 

पंजाब राज्य के खेल मंत्री के बारे में हम अगर आपकी बताए तो यह कुछ सामान्य बाते है इनके बारे में – 

मंत्री का नामगुरमीत सिंह मीत हायर
जन्म दिनांक 21 अप्रैल 1989
विधानसभाबरनाला
पार्टीआम आदमी पार्टी
वर्तमान पदपंजाब के खेल मंत्री

पंजाब के खेल मंत्री के रूप में कार्य करने वाले गुरमीत सिंह मीत हायर जो की पंजाब की बरनाल विधानसभा से अपना जीत का परचम लहराया है। पंजाब के मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद यह काफी ईमानदारी से अपना काम कर रहे है। 

Leave a Comment