तमिल नाडू में खेल मंत्री कौन है

Uncategorized

मानसिक और शारीरिक विकास हेतु खेल बेहद ही जरुरी है। हर राज्य की भाँती तमिल नाडू राज्य में भी एक खेल विभा होता है जो राज्य में बच्चों और खेल के विकास हेतु कार्य करते है। तमिल नाडू राज्य में भी खेल विभाग है जो की खेल मंत्रालय के अधीन होता है। क्या आपको पता है की तमिल नाडू में खेल मंत्री कौन है, आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से – 

तमिल नाडू में खेल मंत्री कौन है

तमिल नाडू का वर्तमान में खेल मंत्री Siva. V. Meyyanathan है। यह राज्य में खेल मंत्री के तौर पर मुख्य रूप रूप से यह राज्य में और भी कई मंत्री के तौर पर जाना जाता है। तमिल नाडू के खेल मंत्री के तौर पर Siva।.V. Meyyanathan के तौर पर जाने जाने वाले Siva.V. Meyyanathan तमिल नाडू में जाने माने राजनेता है। 

एस सुन्दरराज का जीवन परिचय

एस सुंदरराज एक भारतीय राजनेता और अलंगुडी नामक विधानसभा के निर्वाचन क्षेत्र से तमिलनाडु विधान सभा के सदस्य हैं। वह सरकार के खेल और युवा कल्याण मंत्री हैं। तमिलनाडु की में वह 1989 के चुनाव और 1991 के चुनाव में अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम उम्मीदवार के रूप में अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (जयललिता) के उम्मीदवार के रूप में तमिलनाडु विधानसभा के लिए चुने गए थे।

Siva. V. Meyyanathan के पास मंत्रालय

कृषि मंत्रालय के अलावा Thiru M.R.K. Panneerselvam के पास यह कुछ और मंत्रालय है। पर्यावरण मंत्री – जलवायु परिवर्तन और युवा कल्याण और खेल विकास, पर्यावरण और प्रदूषण नियंत्रण, युवा कल्याण, खेल विकास।

खेल मंत्रालय के कार्य –

राज्य में खेल मंत्री के तौर पर यह कुछ कार्य होते है जो निम्न है – 

  • राज्य में खेल का विकास करना और राज्य में खेल से सम्बंधित विकास करना। 
  • राज्य में खेलों का सुधार करना और राज्य में खेल के से सम्बंधित कार्य करना।
  • राज्य में खेलों को बढ़ावा देना और उन्हें स्कूल और ग्रामीण स्तर से ही सुधार करना। 

Leave a Comment