तमिल नाडू का परिवहन मंत्री कौन है ?

Uncategorized

देश के हर राज्य में गाड़ियों पर नियंत्रण करने हेतु या वाहनों से सम्बंधित कार्य हेतु और लाइसेंस इत्यादि हेतु एक परिवहन विभाग की स्थापना की जाती है। राज्य में परिवहन से जुड़े कार्य हेतु एक परिवहन मंत्री की स्थापना की जाटी है जिस पर एक कैबिनेट मंत्री होता है। क्या आपको पता है की तमिलनाडु का परिवहन मंत्री कौन है ? नही ना! आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से – 

तमिल नाडू का परिवहन मंत्री कौन है ?

तमिल नाडू राज्य में परिवहन मंत्री के रूप में हम S।S Sivasankar को जानते है। राज्य में परिवहन मंत्री एस। एस। सिवासंकर है। यही राज्य के परिवहन मंत्री है। यह तमिल नाडू के जाने माने राजनेता है। इसके साथ ही यह एक लेखक भी है। 

तमिल नाडू के परिवहन मंत्री एस एस शिवसंकर का जन्म तमिल नाडू के मुन्तेर्रा में हुआ था। इन्होने चुनाव Munterra से लड़ा था और यही से अपनी जीत हासिल की थी। जिसके बाद आज यह वर्तमान में राज्य में परिवहन मंत्री है। राज्य के परिवहन मंत्री के साथ ही इनके पास और भी कई मंत्रालय है। 

एस एस शिवशंकर के पास अन्य मंत्रालय

शिवशंकर के पास जो अन्य मंत्रालय है वो इस प्रकार है – 

  • इनके पास सबसे पहले परिवहन मंत्रालय है। 
  • राष्ट्रीय ट्रांसपोर्ट मंत्रालय और विभाग भी इन्ही के पास है। 
  • इसके अलावा मोटर वाहन एक्ट भी इन्ही के पास है। 

यह सभी मंत्रालय इनके पास है। इसके अलावा राज्य में इन्हें मुख्य रूप से परिवहन मंत्री के रूप में जाना जाता है। राज्य में परिवहन मंत्री से जुड़े सभी कार्य यही करते है। 

परिवहन मंत्री के कार्य

राज्य के परिवहन मंत्री के तौर पर इनके पास काफी कार्य है जिसको करने के लिए यह प्रतिबंधित है- 

  • राज्य में वाहनों से जुड़े कार्य करना। 
  • राज्य में वाहन के लाइसेंस इत्यादि से जुड़े कार्य करना भी इन्ही के हाथ में है। 

राज्य के परिवहन मंत्री के तौर पर यह सभी कार्य करते है। 

Leave a Comment